सोमवार ​को आयोजित शिविर में 2 हजार से अधिक शिकायतों का निराकरण

360 शिकायत निवारण शिविर में हुआ उपभोक्ता शिकायतों का समाधान

भोपाल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों के अंतर्गत 5 जून सोमवार को आयोजित शिकायत निवारण शिविर में 2 हजार 98 बिजली शिकायतों का निराकरण किया गया। उपभोक्ता शिकायतों के त्वरित समाधान के लिये सोमवार को आयोजित 360 शिकायत निवारण शिविरों में 2 हजार 151 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 2 हजार 98 शिकायतों का निराकरण कर दिया गया एवं शेष शिकायतों का निराकरण भी जल्द ही कर दिया जाएगा। इन शिकायत निवारण शिविरों में मुख्यतः विलंब से बिलों का वितरण, बिल प्राप्त न होना, अधिक बिल राशि, मीटर वाचन देरी से होना, गलत रीडिंग होना, ऑनलाइन बिल जनरेट न होना, ऑनलाइन की गई पेमेंट न दिखना, विद्युत प्रदाय, नवीन कनेक्शन, भार वृद्धि तथा अन्य शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल रीजन में लगे 192 शिविरों में कुल 1 हजार 577 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से 1 हजार 524 शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया। इसी प्रकार ग्वालियर रीजन के अंतर्गत 168 शिविरों में कुल 574 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 574 शिकायतों की मौके पर ही शत- प्रतिशत निराकरण किया गया।

 

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